Mobile Me 3D Photo Kaise Banaye Puri Jaankaari Hindi Me | Technotok

Spread the love
  • Yum

Technotok : अपनी 3D फोटो कैसे बनाएं मोबाइल फोन से – सोशल मीडिया साईट जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम का प्रयोग तो आप करते ही होंगे और इसमें अपने फोटो भी अपलोड करते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है आप अपने किसी भी फोटो को 3D बनाकर उसे और भी क्रिएटिव बना सकते हैं। आज बहुत से लोग अपने सोशल मीडिया में 3D फोटो, Wallpaper अपलोड करते हैं क्योंकि 3डी इमेज बनाना और अपलोड करना बहुत आसान है। अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो आपने अपने होमपेज में देखा होगा कि कई इमेज थ्रीडी होती है जो देखने में साधारण इमेज से बिलकुल अलग होती है।

See Also : बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें

फेसबुक ने काफी समय पहले अपने प्लेटफार्म में 3D फोटो का फीचर रोलआउट कर दिया था जिसके बाद से फेसबुक में आपको 3D इमेज देखने को मिल जाते हैं। अक्सर देखा गया है कि किसी भी नार्मल वॉलपेपर की तुलना में क्रिएटिव फोटो को ज्यादा लाइक और कमेंट मिलते हैं। अगर आपको भी अपने फेसबुक में अपलोड की गयी इमेज को ज्यादा लाइक और कमेंट चाहिए तो एक बार 3डी फोटो बनाकर उसे अपलोड करें। हो सकता आपको भी पहली की तुलना में ज्यादा लाइक मिलने लग जाए।

3D फोटो कैसे बनाएं

बहुत से लोगो को पता ही नहीं होता है कि 3D फोटो क्या होती है तो आपको बता दे इसकी फुलफॉर्म Three Dimensional होती है। यह ऐसी पिक्चर होती है जिसे आप अपने मोबाइल को लेफ्ट राईट साइड घुमाते हैं तो आपको इमेज भी मूव करती हुई दिखाई देती है।

See Also : How to Remove Jio Sim Caller Tune

इंटरनेट में कई सारे वेबसाइट और ऐप्स मौजूद है जो फ्री में कुछ सेकंड के अन्दर किसी भी नॉर्मल फोटो, वॉलपेपर को 3डी इमेज में कन्वर्ट कर देते हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको 3D फोटो बनाने का सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करना है।

Step 1.

सबसे पहले अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर से LucidPix 3D Photo Creator ऐप इंस्टाल करें।

Step 2.

इसके बाद आपसे सोशल मीडिया अकाउंट से लॉग इन करने के लिए कहा जायेगा आप इसे Continue as a guest पर क्लिक करके स्किप भी कर सकते हैं।

 

Step 3

इसे ओपन करने पर यह कुछ परमिशन मांगेगा आपको सभी को Allow कर देना है जिससे यह अच्छे से काम कर सके।

Step 4.

अब Let’s Start पर क्लिक करते ही इसके होमपेज में आपको कुछ 3D फोटो और प्लस आइकॉन देखने को मिलेगा आपको इस पर क्लिक कर देना है।

 

Step 5.

इसके बाद आपके फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी जहाँ आप जिस भी इमेज को 3डी बनाना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करले।

 

Step 6.

इतना करते ही आपकी फोटो इस ऐप के अन्दर आ जाएगी कुछ सेकंड के बाद यह 3D बन जाएगी।

 

फोटो कन्वर्ट होने के बाद इसे डाउनलोड करने के लिए आपको कई ऑप्शन दिए जाते हैं। शेयर पर क्लिक करके आप अपने इमेज को फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सऐप, स्नेपचैट पर शेयर कर सकते हैं। जबकि नीचे दिए ऑप्शन से आपको अपलोड, सेट एज वॉलपेपर, थ्रीडी फोटो और वीडियो मिल जाती हैं। अगर इसे आप अपनी गैलरी में डाउनलोड करना चाहते हैं तो Save पर क्लिक करें।

You May Also Like : Android Mobile ko LED TV se Connect Kaise Kare

इस तरह आप LucidPix 3D Photo Creator App की मदद से आप अपनी किसी भी फोटो को क्रिएटिव बना सकते हैं। LucidPix काफी अच्छा ऐप है जिसे अबतक 1 मिलियन से ज्यादा यूजर डाउनलोड कर चुके हैं साथ ही इसे 4.4 की शानदार रेटिंग मिली हुई है यह आपको गूगल प्ले स्टोर में आसानी से मिल जायेगा।

Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे कि 3D फोटो कैसे बनाएं मोबाइल फोन से LucidPix App न सिर्फ आपके इमेज को 3डी बनाता है बल्कि इसमें कूल इफ़ेक्ट भी एड कर देता है जिससे आपकी फोटो और भी क्रिएटिव लगने लगती है। अगर आपको यह ऐप अच्छा नहीं लगता है तो आप और भी दूसरे एप्लीकेशन ट्राय कर सकते हैं। ये भी आपको प्ले स्टोर में मिल जायेंगे। इन्हें ढूढने के लिए आपको सर्च बॉक्स में 3D फोटो क्रिएटर लिखकर सर्च करना है इससे आपके सामने कई सारे एप्लीकेशन आ जायेंगे।


Spread the love
  • Yum

Leave a Reply

Instagram