FaceApp Kya Hai Use Kaise Kare | Technotok

Spread the love
  • Yum

Hii Friends FaceApp kya Hai, FaceApp Ko Use Kaise Kare

दोस्तो आज कल फोटो एडिटिंग करना सबको अक्चा लगता है और सभी लोग चाहते है की उनकी फोटो ज़ायेदा से ज़ायेदा आक्ची लगे, बहुत से फोटो एडिटिंग apps भी इंटरनेट पर अवेलबल है लेकिन उनमे आपको जो फीचर नही मिलते है तो आपको FaceApp मे मिल जाते है, ये एक नॉर्मल फोटो एडिटिंग अप से बहुत अलग है इसमे आप जो फोटो एडिट करते है

वो  रियल जसी लगती है और किसी को पता भी नही चलता है की आपने फोटो को एडिट किया है, FaceApp का use करना भी बहुत ईज़ी है  आप बहुत ही ईज़िली उसे use कर सकते है, Faceapp के फीचर के बारे मे बात की जाए तो इसका use करके आप अपनी फोटो मे यंग और ओल्ड, हेर स्टाइल, बॅकग्राउंड चेंज एट्सेटरा बहुत से काम कर सकते है,

आपकी age अगर 50 से 60 है तो इससमे आप यंग फिल्टर का उसे करके अपने को 20 या 25 का शो करा सकते है और आपकी age 20 से 30 है तो आप इससमे ओल्ड फिल्टर का उसे करके अपने को 70 से 80 years का बता सकते है एस ही ओर भी बहुत से फीचर है जो हमे इस app मे मिलते है.

FaceApp Kya Hai ? Aur Kaise Kaam Karta Hai

faceapp एक बहुत ही कमाल का app है जिसका उसे करके आप आप अपनी उम्र को कम और ज़्यादा कर सकते है यानी की अगर आप बुड्दे है तो देख सकते है की आप जवान होते तो कैसे दिखते और आप जवान है तो बुड्दे होकर आप कैसे लगॉगे ये देख सकते है आगे के साथ साथ इसमे और भी बहुत सारे फीचर मिलते है,

जैसे आप अगर बॉय तो आप गर्ल होते तो कैसे दिखते है दे भी देख सकते है और गर्ल है तो बॉय होती है तो कैसे दिखती ये भी देख सकते है, Faceapp मे आपको बॅकग्राउंड चेंज करने का ऑप्षन भी मिलता है और इससमे आपको मॅन्यूयेली एडिटिंग नही करनी, ऑटोमॅटिकली बॅकग्राउंड चेंज कर स्केट है

और किसी भी बॅकग्राउंड को रियल बॅकग्राउंड से रीप्लेस कर सकते है, इसमे आपको बहुत सारे फिल्टर और एफेक्ट्स भी मिलते है जिनका use करके आप अपनी फोटो को प्रोफेशनल लुक दे सकते है,

और Faceapp मे आप इंप्रेशन भी चेंज कर सकते है जैसे आप अगर फोटो मे साद शो हो रहे है तो हॅपी शो करा सकते है और स्माइल भी आड कर सकते है और बियर्ड भी आड करने का ऑप्षन इससमे मिलता है और यहा पर आपको हेर स्टाइल चेंज करने का ऑप्षन भी मिलता है, इससमे लेंस ब्लू वाला फीचर भी है

जिसका उसे करके आप अपनी फोटो के बॅकग्राउंड को ब्लर भी कर सकते है, और हेर कलर चेंज कनरे का फीचर भी इश्स अप मे मिलता है जिससे आप अपने हेर कलर को ब्लॅक, ब्राउन, रेड, टिनटेड एट्सेटरा मे चेंज कर सकते है, एस बहुत से फीचर Faceapp मे मिल जाते है

ये App एक बहुत ही useful फोटो एडिटिंग app बन गया है जिसे 100 मिलियन्स से ज़ायेदा लोग डाउनलोड कर चुके है, और इसकी रेटिंग भी 4.5 है इससे आप app की पॉप्युलॅरिटी का अंदाज़ा लगा सकते है, Faceapp का use करके आप अपने बुडापे की पिक्चर देख सकते है की आप बूढ़े होकर कैसे लगॉगे और आप ओल्ड है तो आप जवानी मे कैसे दिखते थे वो भी इसकी हेल्प से देख सकते है,

Faceapp से आप अपनी फोटो मे बहुत से चेंजस कर सकते है जिससे आप पिक्चर पहले से ज़ायेदा आक्ची लगती है और किसी को पता भी नही चलता है की आपने अपनी पिक्चर को एडिट की है वो बिल्कुल रियल जैसी लगती है.

FaceApp Ko Kaise Use Kare Or Chalaye ?

Faceapp का use करने के लिए सबसे पहले आपको इसका app आपको अपने फोन मे इनस्टॉल करना होगा जिसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या यहा से भी डाउनलोड कर सकते है,

Faceapp को डाउनलोड और इनस्टॉल करने के बाद ओपन करे फिर यहा पर ये आपसे आपकी मीडीया को आक्सेस करने की पर्मिशन मगेगा पर्मिशन देदे.

फिर यहा पर आपको कॅमरा, फोटो एट्सेटरा ऑप्षन दिखेगे आपको फोटो वेल ऑप्षन पर क्लिक करना है फिर आपको यहा पर अपने फोन के मीडीया मे जितनी भी फोटोस होगी सभी शो होगी अपनी जिस भी फोटो को फासेआपप से एडिट करना चाहते है उसपर क्लिक करके सेलेक्ट कर्दे.

फिर वो फोटो Faceapp एडिटर मे ओपन हो जाएगी फिर आपको यहा पर बहुत से ऑप्षन जैसे इंप्रेशन, स्माइल्स, बियर्ड्स, मोर्फिंग, age, Hair कलर्स, हेर स्टाइल, ग्लासस, फिलटर्स, बॅकग्राउंड एट्सेटरा शो होंगे  किसी भी ऑप्षन को सेलेक्ट कर सकते है.

आपने जो ऑप्षन सेलेक्ट किया था उससे रिलेटेड फिलटर्स यहा पर आपको शो होंगे उनपर क्लिक करके आप उन फिल्टर का उसे कर सकते है जसीए अगर आप आगे ऑप्षन पर क्लिक करेगे तो आपको ओरिजिनल, ओल्ड, कोल्ड ओल्ड, यंग 2, यंग एट्सेटरा कुछ ऑप्षन शो होंगे जो भी ऑप्षन आपको अक्चा लगे उसपर क्लिक करके सेलेक्ट कर सकते है. और फिर अप्लाइ वेल ऑप्षन पर क्लिक कर्दे.

जब आप अपनी फोटो को Faceapp से एडिट करले तब आपको उपेर सबसे लास्ट मे सवे वाला आइकान दिखेगा उसपर क्लिक करके आप अपनी फोटो को अपनी मोबाइल gallery मे save कर सकते है.

FaceApp Ke Feature Or Fayde –

इंप्रेशन – इश्स ऑप्षन का उसे करके आप अपनी फोटो हॉलीवुड 2, ग्लॅन्स, वेव 2 एट्सेटरा अलग अलग इंप्रेशन आड कर सकते है.

स्माइल्स – आपको अपनी फोटो मे happy या sad दिखना है यानी आप अपनी फोटो मे smile हुए दिखना चाहते है तो इश्स ऑप्षन का उसे कर सकते है इससमे आपको लगभग सभी तरह की स्माइल्स मिलती है.

Beard– आपकी अगर बियर्ड्स नही है या आपकी बियर्ड्स है आप आप देखना छाते है की बिना बियर्ड्स के आप कैसे दिखेगे तो इश्स ऑप्षन का उसे कर सकते है.

Morphing – आप अपने फेस के एक साइट मे किसी ओर का फेस आड करना छाते है तो इश्स ऑप्षन का use करके एस्सा कर सकते है.

Age – इससके बारे मे मैने बताया ही है की अगर आप ओल्ड है और यंग दिखना चाहते है या आप यंग है और ओल्ड मे कैसे दिखेगे ये देखना चाहते है तो इससे पता कर सकते है.

Hair कलर्स – आपको अपने हेर का कलर चेंज करना है यानी आपके हेर ब्लॅक है और उन्हे रेड, ब्राउन एट्सेटरा करके कैसे दिखेगे ये देखना चाहते है तो इश्स ऑप्षन का उसे कर सकते है.

Hair स्टाइल – यहा पर आपको कुछ हेर स्टाइल भी मिलती है जिनका उसे करके आप देख सकते है की आपके लोंग हेर होते तो आप कैसे लगते, और आप पर कोंसि हेर स्टाइल ज़ायेदा सूट करती है.

Glasses- यहा से आप अपनी पिक्चर मे ग्लासस आड कर सकते है वैसे तो ओर भी भूत से फोटो एडिटर जिनका उसे करके आप अपनी फोटो मे ग्लासस आड कर सकते है लेकिन इससे आप अपनी फोटो मे जो ग्लासस आड करते है वो एक दूं रियल ग्लासस के जैसे लगते है.

मेकप – ये ऑप्षन गर्ल्स के लिए है जिसका उसे करके जो अपनी फोटो को और सुंदर बना सकती है.

फिलटर्स – यहा पर आपको बहुत से फिलटर्स मिलते है जिससे आप अपनी फोटो को और अक्चा दिखा सकते है.

बॅकग्राउंड – ये एक बहुत ही अक्चा फीचर है इससका उसे करके आप अपनी फोटो का बॅकग्राउंड चेंज कर सकते है यानी आपने अगर जिस प्लेस पे पिक्चर क्लिक किया था उसको हटाकर और कोई सा प्लेस या कुछ भी जोड़ सकते है, और इससमे आपको मॅन्यूयेली सेलेक्षन भी नही करना होता.

Lens Blur – इसका use करके आप अपने फोटो के बॅकग्राउंड को ब्लर कर सकते है यानी आप फोटो क्लिक करने के बाद भी ऑप्षन का use करके उसके बॅकग्राउंड को ब्लर कर सकते है.

Overlay – यहा पर आपको भूत सारे एफेक्ट्स जैसे ब्लू फ़्रॉस्ट, फ्रोज़न, गोलडेन लाइट्स, सनलाइट, सनसेट, ब्लू रेस, स्पॉटलाइट एट्सेटरा मिलते है जिन्हे अपनी फोटो मे use करके उससे ओर अक्चा बना सकते है.

Tattoo – अगर आपको टॅटू पसंद है तो इश्स फीचर का उसे करके अपनी फोटो मे टॅटू आड कर सकते है.

Vignette– इससे आप अपनी फोटो मे vignette सेलेक्ट कर सकते है.

Adjustment – इसका use करके आप अपनी फोटो मे कॉंट्रास्ट, सॅचुरेशन, टेंपरेचर, शार्पन एट्सेटरा को एडिट कर सकते है.

Crop – इससका उसे करके आप अपनी फोटो को क्रॉप कर सकते है.

Save Icon – इन सभी ऑप्षन का उसे करके जब आप अपनी फोटो को एडिट करले तो उसको अपने फोन गॅलरी मे सवे करने के लिए इसका उसे करे.

Conclusion –
दोस्तो Faceapp के बारे मे आप जान ही गये होंगे लेकिन इससके ज़ायेदतर फीचर का उसे करने के लिए इसका प्रो वर्षन use करना होता है लेकिन आप इसका प्रो वर्षन use नही करना चाहते है यानी फ्री मे इससका उसे करना चाहते है तो भी इसका use कर सकते है.


Spread the love
  • Yum

Leave a Reply

Instagram